Thursday, December 8, 2016

SSP को ATM की लाइन में सबसे पीछे खड़े देख दरोगा के उड़े होश, सलाम ठोंक बोला अरे?.साहब आप?



New Delhi 08 December 2016: नोटबंदी के एक महीने पूरे हो रहे हैं हम अपने पाठकों तक देश के हर हिस्से की ख़ास खबरें पहुंचाते हैं । नोटबंदी की कई अजीब खबरें हम आप तक पहुंचा चुकें हैं फेसबुक के लाखों दोस्तों ने उन ख़बरों को शेयर किया है । आज भी एक अलग खबर आप तक पहुंचा रहे हैं । ताजा जानकारी के मुताबिक़ देश की आम जनता ही नहीं ख़ास लोग भी बैंकों की लाइन में देखे जा रहे हैं । कल फिरोजाबाद के एसएसपी हिमांशु कुमार लखनऊ के एटीएम में पैसा निकालने पहुंचे थे । बिना वर्दी में ATM के पास पहुंचे एसएसपी ने वहाँ काफी लंबी लाइन देखी तो चुपचाप सबसे पीछे खड़े होकर अपनी बारी की प्रतीक्षा करने लगे । लाइन में खड़े लोग उन्हें पहचान नहीं पाए क्यू कि वो बिना वर्दी में थे । 


अचानक उधर गुजर रहे स्थानीय दरोगा ने जब एसएसपी को लाइन में खड़े देखा तो उन्हें होश उड़ गए और लाइन के पास SSP को सलाम ठोंकने लगे जिसे देखकर लाइन में खड़े अन्य लोग भी चकित रह गए और  लोगों को लगा कि ये साहब कोई बड़े अधिकारी हैं तभी पुलिस इन्हें सलाम ठोंक रही है । इसके बाद एसएसपी का नंबर आया लेकिन एटीम में कैश समाप्त हो चुका था । एसएसपी ने वहाँ पहुंचे मीडिया को बताया कि सैलरी आ गयी थी, जरूरत का सामान खरीदना था इसलिए एटीम से पैसे निकालने आया था । 

उन्होंने कहा कि लगभग एक महीने होने को आये हैं लेकिन अभी तक मैंने 2000 के नोट की सिर्फ तस्वीरें देखीं हैं, ये नोट हाँथ में लेकर नहीं देखा और आज मैंने सोंचा था कि दो हजार का नोट निकलेगा, मेरे हाँथ में आएगा और उसे ठीक से देखूँगा । एसएसपी ने कहा कि मैं तक लाइन में खड़ा रहा कुछ सीखता रहा, बगल की रेहड़ी पर मूंगफली भुन रही थी उसका धुंआ मेरी आँख में लग रहा था, आँख से पानी भी आने लगा लेकिन मैं चुपचाप खड़ा रहा, लोग मुझसे अनजान थे, मैं उनकी बातें चुपचाप सुनता रहा । सब नोटबंदी पर ही चर्चा कर रहे थे । उन्होंने कहा कि लाइन में खड़े होने के लिए सहनशीलता बहुत जरूरी है । मैं कालेज के समय कई बार  फार्म वगैरा लेने के लिए लंबी लाइनों में लग चुका हूँ । 
SHARE THIS

0 comments: