Wednesday, January 11, 2017

प्रवासी हरियाणा दिवस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण देखकर गदगद हुए ग्रामीण


Bhiwani-haryana-news
भिवानी,11 जनवरी। आज देर शाम गांव सूई के ग्रामीण उस समय गदगद हो गए, जब उन्होंने गुरुग्राम में आयोजित प्रवासी हरियाणवी सम्मान समारोह में अपने गांव में हो रहे विकास कार्यों की प्रशंसा सुनी। कार्यक्रम में गांव सुई को सेठ श्रीकिशन द्वारा गोद लिए जाने व गांव में अभूतपूर्व विकास  कार्य करवाए जाने के बारे में बताया गया और उपायुक्त पंकज ने वीडियो कॉंफ्रेंस के माध्यम से गांव में हो रहे विकास कार्यों की विस्तार से जानकारी दी। उपायुक्त महादेवी परमेश्वरी देवी जिंदल ट्रस्ट की मुक्तकंठ से सराहना की। गुरुग्राम में आयोजित इस कार्यक्रम में प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री मनोहरलाल मुख्यतिथि थे। कार्यक्रम का सीधा प्रसारण गांव के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल में दिखाया गया।

उल्लेखनीय है कि गांव सुई निवासी सेठ बनवारी जिंदल के भाई श्रीकिशन द्वारा गांव सुई को गोद लिया गया है। गांव में उनके द्वारा करोड़ों रुपए के विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। देश-विदेश में अलग-अलग क्षेत्रों में अपना व प्रदेश का नाम रोशन कर रहे हरियाणा वासियों के सम्मान में आज गुरुग्राम में एक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें मुख्यमंत्री श्री मनोहरलाल मुख्य अतिथि थे। कार्यक्रम में विभिन्न क्षेत्रों में अपना नाम कमाने वाले प्रवासी हरियाणा वासियों को मुख्यमंत्री ने शॉल ओढ़ाकर व प्रशंसा तथा स्मृति चिन्ह देकर देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम के दौरान मंच से गांव सुई में हो रहे विकास कार्यों की सराहना की गई। उपायुक्त पंकज ने वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से गुरुग्राम कार्यक्रम में विचार सांझा किए। उपायुक्त ने कहा कि गांव सुई में महादेवी परमेश्वरी जिंदल ट्रस्ट के द्वारा झील, पार्क, खेल परिसर, टूरिस्ट पैलेस व गलियों का निर्माण सहित अनेक विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि ट्रस्ट गांव को एक परिवार की तरह मानकर यहां पर विकास कार्य करवा रहा है तथा ग्रामीणों का भी उनको भरपूर सहयोग मिल रहा है। वीडियो कांफेंंस में गांव के सरपंच डॉ. प्रवीण गहलोत ने भी अपने विचार  प्रकट किए और गांव में चल रहे विकास कार्यों पर जिंदल परिवार का आभार जताया। उन्होंने कहा कि गांव को गोद लिए जाने के बाद उनके गांव की तस्वीर ही बदल गई है।

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने विभिन्न क्षेत्र में प्रदेश का नाम रोशन करने वाले प्रवासी हरियाणवी फिजी के पूर्व प्रधानमंत्री महेंद्र पाल चौधरी, फिल्म अभिनेता रणदीप हुड्डा, गायक सोनू निगम, अंतरिक्ष यात्राी कल्पना चावला के परिजन, संदीप चौहान, वंदना लूथरा, बलेंद्र कुुंडू, अलीशा, रवि शमा्र, विकास एवं उनकी पत्नी रीतू, रितेश कुमार व डॉ. राजीव गुप्ता सहित अनेक हस्तियों को शॉल, स्मृति चिन्ह व प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया।  गायक सोनू निगम ने मंच पर गायकी के जलवे बिखरे और गीत, हो किसका है ये तुमको इंतजार मैं हूं यार, देख लो इधर तो मैं हंू ना, गाकर सभी का ध्यान अपनी ओर ध्यान आकर्षित किया। इसी प्रकार रणदीप हुड्डा ने भी एक डॉयलॉग कहकर सभी की तालियां बटौरी। सम्मानित हुए सभी हस्तियों ने हमेशा प्रदेश के लिए समर्पित रहने व हरियाणा का नाम रोशन करते रहने की बात कही। गांव सुई के निवासियों ने ये सब बातें सुनकर व इस कार्यक्रम को देखकर अपने आप को गौरवांवित महसूस किया। इस मौके पर अतिरिक्त उपायुक्त धीरेंद्र खड़गटा, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी अश्वीर नैन, डीआईओ पंकज बजाज के अलावा अनेक ग्रामीण मौजूद थे।
SHARE THIS

0 comments: