Wednesday, January 11, 2017

अब भूंख से नहीं मरेंगे सेना के जवान, BSF जवान यादव की पत्नी ने उठाया बड़ा कदम


नई दिल्ली : दो दिन से देश में कांग्रेस नहीं, केजरीवाल नहीं यादव ने सनसनी फैला रखी है । ये यादव जी तेज बहादुर यादव हैं जो बीएसएफ में हैं  ।  आप सबको मालुम हो कि खराब भोजन की शिकायत का वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट करनेवाले बीएसएफ के जवान तेज बहादुर यादव का फेसबुक एकाउंट  उनकी पत्नी हैंडल करती है। इसका खुलासा उनकी पत्नी ने खुद फेसबुक के जरिए किया है। उनकी पत्नी ने फेसबुक पर लिखा है कि कुछ लोग यह कह रहे हैं कि यह एकाउंट फर्जी है लेकिन यह मैं बताना चाहती हूं कि मैं तेज बहादुर की पत्नी हूं और उनके फेसबुक एकाउंट को मैं ही ऑपरेट करती हूँ । उनकी पत्नी चाहती है कि मेरे पति की तरफ सेना का कोई जवान भूंख से न तड़पे इसलिए तेज बहादुर के अकाउंट पर तेज बहादुर जो बताते हैं पत्नी अपडेट करती है ताकि उसके पति का दर्द देश जान सके और सेना के अन्य जवान भी भूंख से न मरें ।


सोशल मीडिया पर अपलोड किए गए वीडियो में वर्दी में और राइफल लिए इस जवान ने दावा किया है कि सरकार उनके लिए आवश्यक चीजें खरीदती हैं लेकिन उच्च अधिकारी उसे ‘अवैध तरीके से बाजार में बेच देते हैं।’ उसने यह भी आरोप लगाया कि जवानों को क्रूरता का सामना करना पड़ता है क्योंकि उन्हें घटिया खाना खिलाया जाता है और कई बार तो उन्हें खाली पेट रह जाना पड़ता है।सोशल मीडिया पर इस जवान के पोस्ट करने के बाद प्रशासन ने आरोपों की जांच का निर्देश दिया है।
यह जवान हरियाणा के महेंद्रगढ़ के रहने वाला है और वह 1996 में बीएसएफ में शामिल हुआ था । यादव फिलहाल जम्मू कश्मीर के राजौरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर तैनात हैं। उन्हें लंबित कोर्ट आफ इन्क्वायरी के लिए समीप की बटालियन में स्थानांतरित किया गया है।
SHARE THIS
loading...

0 comments: